Friday, August 30, 2013

सरकार आपदा प्रबंधन तंत्र को सक्रिय करे ---डॉ गिरीश






लखनऊ 30 अगस्त। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने पूर्वांचल, बुंदेलखंड ,  मध्य उत्तर प्रदेश एवं तराई के हिस्सों में आई व्यापक बाढ़ और उससे खेती एवं जनजीवन की तबाही पर गहरी चिन्ता व्यक्त की है। पार्टी ने इस बात पर भी गहरी नाराजगी जताई है कि राज्य सरकार और प्रशासन की बार-बार घोषणाओं के बावजूद बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत एवं बचाव की कोई कारगुजारी धरातल पर दिखाई नहीं दे रही है।
तीन दिवसीय पूर्वांचल के दौरे से लौट कर भाकपा के राज्य सचिव डा. गिरीश ने यहां जारी एक प्रेस बयान में कहा है कि जिलों-जिलों में बाढ़ से खेती और फसल डूब चुकी है। गांव ही नहीं तमाम शहरी क्षेत्रों में भी पानी घुस गया है। इन क्षेत्रों में फंसे लोगों को यहां से निकालने, उनको भोजन एवं पेयजल उपलब्ध कराने एवं इलाज आदि की कोई भी व्यवस्था दिखाई नहीं दे रही है और लोग बाढ़ की विभीषिका में भारी कठिनाईयां झेल रहे हैं।
भाकपा राज्य सरकार से मांग करती है कि वह कागजी घोषणायें बन्द करके स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन तंत्र को सक्रिय करे और प्रदेश के बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत और बचाव कार्यों को अमली जामा पहनाये। भाकपा राज्य सचिव ने पार्टी की जिला इकाईयों से भी अनुरोध किया है कि वे बाढ़ग्रस्त इलाकों में फंसे लोगों की हर सम्भव मदद करें।

No comments: