Wednesday, August 8, 2012

अखिलेश न करें यमुना एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल द्वारा जारी एक प्रेस बयान में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से मांग की गयी है कि वे आम जनता तथा किसानों के हितों की रक्षा की गारंटी किये बिना जमुना एक्सप्रेस वे का उद्घाटन न करें .
भाकपा के राज्य सचिव डॉ.गिरीश ने कहा कि सेवा प्रदाता (जे.पी.ग्रुप) ने अभी तक उन तमाम किसानों का भुगतान नहीं किया है जिनकी जमीनें इस मार्ग के निर्माण के लिए अधिग्रहीत की गयीं हैं .साथ ही अभी भी इस मार्ग से जोड़ने वाली तमाम सर्विस रोड्स बनायी नहीं गयी हैं .सबसे ज्यादा चोंकाने वाली बात यह हैकि कि इसपर प्रस्तावित टोल टैक्स इतना ज्यादा हैकि आम आदमी की कमर ही टूट जाए .ज्ञातव्य हो कि यह छोटे वाहनों (कार आदि ) पर रु.२.१० प्रति कि.मी. और बड़े वाहनों पर इससे भी ज्यादा प्रस्तावित है .भाकपा ने इसे जनता की जेब पर डाका करार दिया है .
डॉ. गिरीश ने मुख्यमंत्री जी से मांग की कि वे पहले किसानों के बकायों का भुगतान कराएं, सभी अधूरे निर्माणों को पूरा करवाएं तथा छोटे वाहनों का टोल टेक्स रु.१.०० प्रति कि. मी. तथा बड़े वाहनों का रु.२.०० प्रति कि.मी. की दर से निर्धारित कराएं; तभी इस मार्ग का उद्घाटन करें .वरना यह लूट मार्ग ही साबित होगा .
डॉ.गिरीश . राज्य सचिव , भाकपा , उ.प्र.

No comments: